याद कीजिए जब Sadhana की फेमस फ्रिंजेस ने उनके ट्रेंडसेटिंग ‘Sadhana कट’ हेयरस्टाइल से इंस्पायर किया था

यह 2 सितंबर को दिवंगत अभिनेता Sadhana की जयंती है। Sadhana ने 1960 में फिल्म लव इन शिमला में अपने अभिनय की शुरुआत की । वह रातोंरात सनसनी बन गई क्योंकि उसके प्रसिद्ध फ्रिंज हेयरस्टाइल ने उस युग के दौरान बहुत ध्यान आकर्षित किया।

Sadhana के प्रसिद्ध “Sadhana कट” केश 

60 के दशक में Sadhana की प्रसिद्ध रचना “Sadhana कट” शहर में चर्चा का विषय बन गई। उन्हें अपनी पहली फिल्म लव इन शिमला में हेयरस्टाइल पहने देखा गया था । इसके तुरंत बाद, 1965 में, Sadhana ने यश चोपड़ा की फिल्म वक़्त में बॉडी-हगिंग सूट पहनकर एक नया फैशन स्टेटमेंट लाया । उनके बाद, यह वैजंतीमाला और आशा पारेख थीं जिन्होंने टोक्यो में ज्वेल थीफ और लव जैसी फिल्मों में एक ही शैली का अभिनय किया।

जब 25 दिसंबर 2015 को Sadhana का निधन हो गया, तो प्रशंसकों ने उन्हें “Sadhana कट” को याद किया और उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दी। नेटिज़ेंस ने ट्विटर पर अपने प्रतिष्ठित हेयरस्टाइल और सूट के बारे में बात करने के लिए कहा। एक यूजर ने लिखा, “जब मैं एक बच्चा था, वह” Sadhana कट “(फ्रिंज) नामक हेयरस्टाइल ट्रेंड को बढ़ाती थी। एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया, “RIP Sadhana । उसने हेयरस्टाइल में बैंग्स का ट्रेंड सेट किया। इतना ही नहीं इसे सैडल कट कहा गया।” कुछ ने उनकी फिल्मों के बारे में भी बात की और उन्हें बॉलीवुड में “ट्रेंडसेटर” कहा। “लवली अभिनेत्री Sadhana शिवदासानी का आज निधन हो गया। एक ट्रेंडसेटर अपने तरीके से- महिला केश की Sadhana कट,” ट्विटर पर एक अन्य उपयोगकर्ता ने लिखा।

Sadhana ने अपने विपुल करियर में कई फिल्मों में काम किया। तीन दशकों से अधिक के करियर में, वह हम डॉन, वो कौन थी, राजकुमार, वक़्त, मेरे मेहबूब, मेरा साया जैसी हिट फिल्मों का हिस्सा थीं  । मनोज कुमार के साथ उनकी थ्रिलर  वो कौन थी , को दर्शकों ने खूब सराहा। फिल्म में हेलेन, प्रेम चोपड़ा ने भी अभिनय किया। इस बीच, Sadhana का गीत  लाग जा गले आज भी, उद्योग में सबसे प्रतिष्ठित हिट में से एक के रूप में बना हुआ है। मूल गीत ने ऑनलाइन 177M बार देखा है।