Sushant मामले में, NCB ने दवा जांच पर बयान जारी किया तो बहुत दूर बस्ट्स बांद्रा डीलर कैश के साथ

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने गुरुवार को Sushant Singh Rajput की मौत और संबंधित ड्रग मामलों में अब तक की जांच पर एक आधिकारिक बयान जारी किया। NCB ने अपने बयान में कहा कि उसे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से आधिकारिक संचार प्राप्त हुआ जिसमें ‘दवाओं की खपत, खरीद, उपयोग और परिवहन’ से संबंधित विभिन्न चैट थे। मामले का संज्ञान लेते हुए, NCB ने कहा कि इसने प्रारंभिक जांच की और इस मामले में एक जांच शुरू की है।

अलग-अलग घटनाओं में, 27 अगस्त की रात को, विशिष्ट इनपुट के आधार पर, मुंबई में छापे मारे गए और अब्बास लखानी और कर्ण अरोड़ा नाम के दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया और कली (करंट मारिजुआना) को जब्त कर लिया गया। एजेंसी ने खुलासा किया कि उसने अब्बास लखानी के लिंक को जैद विलात्रा नाम के एक व्यक्ति के साथ उजागर किया है – जिसे अब पकड़ लिया गया है। बयान में कहा गया है कि तलाशी के दौरान भारतीय मुद्रा (9,55,750 / – रुपये) और विदेशी मुद्रा (यूएस $ 2081, 180 ब्रिटिश पाउंड, 15 दिरहम) बरामद की गई, जिसका ज़ैद ने खुलासा किया कि वह ड्रग पेडलिंग की कार्यवाही थी।

इसके अलावा, NCB के बयान से पता चला है कि ज़ैद बांद्रा में एक भोजनालय की दुकान चलाता है, जो लॉकडाउन के बाद से कोई अजीबोगरीब लाभ नहीं दे रहा था और वह ड्रग पेडलिंग में है, खासकर कली, जिसके माध्यम से वह अच्छी खासी रकम कमाता था। इसके अलावा, NCB ने कहा कि इसने बासित परिहार नाम के बांद्रा निवासी से पूछताछ की और ED द्वारा प्रस्तुत प्रारंभिक जांच के विवरण के साथ उसके संबंधों को उजागर किया। जांच चल रही है, NCB ने कहा।

शोविक के ड्रग चैट्स सबसे सामने आते हैं

रिपब्लिक टीवी ने पहले ही सूचना दी है कि NCB ने बुधवार को एक कथित ड्रग डीलर को ज़ैद नाम से गिरफ्तार किया है जिसने बासित नाम के एक अन्य व्यक्ति के नाम का खुलासा किया है जो Rhea Chakraborty के भाई शोइक के संपर्क में था। इससे पहले, सूत्रों ने कहा था कि ज़ैद शोइक को जानता था और उसे ड्रग्स की आपूर्ति करता था लेकिन नवीनतम जानकारी के अनुसार, बासित एक बिचौलिया था और उसे भी हिरासत में लिया गया है।

इसके अलावा, एक बड़े रहस्योद्घाटन में, शोएक के सीडीआर और चैट भी सामने आए हैं और NCB के सूत्रों ने पुष्टि की है कि एजेंसी को इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि वह ड्रग पेडलर्स के संपर्क में कैसे थी। यह शोविक था जिसने Sushant के घर के मैनेजर सैमुअल मिरांडा को ड्रग पेडलर्स, सीडीआर और चैट शो में पेश किया था, जो सूत्रों के अनुसार कि इस मामले में बड़ी सफलता हासिल करने के बाद, NCB जल्द ही Rhea और शोइक को पूछताछ के लिए बुलाएगा।

NCB के सूत्रों ने कहा कि शोमिक ने सैमुअल मिरांडा के माध्यम से 10,000 रुपये में 5 ग्राम ड्रग्स खरीदने की मांग की थी और सेल टॉवर के आंकड़ों से पता चला कि मिरांडा ड्रग डीलर के 125 मीटर के भीतर है। NCB ने मुंबई पुलिस को ड्रग नेक्सस में कथित रूप से शामिल 18 लोगों की एक सूची भी सौंपी। इनमें से चार को ‘बड़े नाम’ कहा जाता है, जिनमें एक अभिनेता, एक फिल्म निर्माता और दो राजनेता शामिल हैं।