मुंबई ने CBI टीम के पहुंचने से पहले Sushant की बिल्डिंग

मुंबई पुलिस की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की जांच के दायरे में है, जिसमें Sushant Singh Rajput की मौत के मामले की जांच चल रही है, शनिवार को अभिनेता के भवन में राज्य पुलिस के जवानों को देखा गया था। Bollywood अभिनेता Sushant की मौत के बारे में रहस्य गहराते ही मुंबई पुलिस CBI के साथ एक समानांतर जांच कर रही है, इस पर संदेह पैदा हुआ। Bollywood अभिनेता ने 14 जून को कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी।

शनिवार को सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि मुंबई पुलिस को शव परीक्षण रिपोर्ट के बारे में बताया गया था, CBI टीम के वहां पहुंचने से पहले Sushant Singh Rajput के भवन के चौकीदार से बात करते हुए पुलिस को देखा गया था। रिपब्लिक टीवी द्वारा उनकी यात्रा के बारे में पूछे जाने पर, मुंबई पुलिस ने कहा कि वे ‘पानी पीने’ के लिए वहां गए थे।

CBI ने शुरू की जांच

मुंबई में Sushant की मौत के मामले की जांच के लिए CBI द्वारा गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जांच शुरू कर दी है। CBI टीम में वरिष्ठ पर्यवेक्षक अधिकारी और बहुसंख्यक क्षेत्र के जांचकर्ता और फोरेंसिक विशेषज्ञ शामिल हैं। टीम अपराध स्थल को फिर से देखने के लिए अपराध स्थल की तस्वीरों, वीडियो और ऑटोप्सी रिपोर्ट से गुजरेगी। CBI की टीम ने शुक्रवार को डीसीपी अभिषेक त्रिमुखे से भी मुलाकात की। इसने Sushant के रसोइए नीरज को उठा लिया है और स्व-घोषित दोस्त संदीप एस सिंह से भी पूछताछ करेगा।

CBI ने मामले में अपनी दवा-कानूनी राय के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के फॉरेंसिक विभाग से भी संपर्क किया। दिवंगत अभिनेता से संबंधित शव परीक्षा फाइलों को देखने के लिए एम्स द्वारा पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।

शनिवार को इसकी टीम बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची। सूत्रों ने जानकारी दी कि CBI ने मुंबई पुलिस से पूछताछ की कि उन्होंने दिवंगत Bollywood अभिनेता की शव परीक्षण रिपोर्ट पर डॉक्टरों या विशेषज्ञों की दूसरी टीम से दूसरी राय के लिए संपर्क क्यों नहीं किया। सूत्रों ने बताया कि CBI टीम को शव परीक्षण रिपोर्ट में मौत के समय जैसी महत्वपूर्ण जानकारी नहीं मिली है। सूत्रों का कहना है कि केंद्रीय एजेंसी उन डॉक्टरों से भी पूछताछ करेगी जिन्होंने शव परीक्षण किया था।

इस बीच, सिद्धार्थ पिठानी डीआरडीओ गेस्ट हाउस पहुंचे और CBI की एक अन्य टीम शनिवार को कूपर अस्पताल पहुंची।