स्वतंत्रता दिवस 2020: Bollywood सितारे जिन्होंने अपने देशभक्त चरित्र के साथ दिल जीता

Bollywood ने कई देशभक्ति वाली फिल्मों पर मंथन किया है जो दर्शकों के दिलों पर राज करने में कामयाब रही हैं। इस तरह की फिल्मों में निर्णायक भूमिका निभाने वाले अभिनेताओं के शानदार प्रदर्शन ने समय और फिर से लोगों को कहानी से जोड़ा। स्वतंत्रता दिवस 2020 पर, यहाँ Bollywood के कुछ सितारे हैं जिन्होंने अपने देशभक्त किरदारों से दर्शकों को पूरी तरह प्रभावित किया।

स्वतंत्रता दिवस 2020: देशभक्ति के पात्रों में Bollywood सितारे

The Legend of Bhagat Singh (2002) में Ajay Devgn

The Legend of Bhagat Singh राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित एक भारतीय जीवनी-कालिक नाटक है। फिल्म में Ajay Devgn मुख्य किरदार के रूप में हैं, जो समाजवादी क्रांतिकारी भगत सिंह की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म की कहानी चारों ओर घूमती है कि कैसे भगत सिंह ने हिंदुस्तान रिपब्लिक एसोसिएशन के साथी सदस्यों के साथ भारतीय स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी। फिल्म समीक्षकों द्वारा प्रशंसित थी और उस समय एक सफलता थी। फिल्म और Ajay Devgn को कई पुरस्कारों के साथ स्वीकार किया गया जिसमें हिंदी में सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार को Ajay Devgn द्वारा फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए जीता गया।

John Abraham Parmanu: The Story of Pokhran (2018)

Parmanu: The Story of Pokhran एक ऐतिहासिक एक्शन ड्रामा फिल्म है, जिसका निर्देशन अभिषेक शर्मा कर रहे हैं। फिल्म में John Abraham मुख्य किरदार के रूप में हैं और 1998 में भारतीय सेना द्वारा पोखरण में किए गए परमाणु बम परीक्षण विस्फोटों के इर्द-गिर्द घूमते हैं। फिल्म को दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और कथित रूप से cr 195 करोड़ की कमाई हुई। John Abraham को फिल्म में दिए गए प्रदर्शन के लिए काफी प्रशंसा मिली।

Alia Bhatt Raazi (2018) में

Raazi एक स्पाई थ्रिलर फिल्म है, जिसका निर्देशन मेघना गुलज़ार ने किया है। फिल्म में Alia Bhatt मुख्य किरदार निभा रही हैं, जो सेहमत, एक भारतीय अनुसंधान और विश्लेषण विंग (रॉ) एजेंट की भूमिका निभा रही हैं, जो अपने पिता के अनुरोध पर पाकिस्तान में सैन्य अधिकारियों के परिवार में शादी कर लेती है, ताकि भारत से पहले की जानकारी भारत को मिल सके। 1971 का पाकिस्तानी युद्ध। यह फिल्म दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और कथित रूप से 196 करोड़ रुपये कमाए। फिल्म को 64 वें फिल्मफेयर अवार्ड फंक्शन में 15 नॉमिनेशन मिले और Alia Bhatt को कई अवार्ड फंक्शन में साल के लिए बेस्ट एक्टर के रूप में स्वीकार किया गया।

Vicky Kaushal Uri: The Surgical Strike (2019)

Uri: The Surgical Strike एक सैन्य एक्शन फिल्म है, जिसे नवोदित निर्देशक आदित्य धर ने लिखा और निर्देशित किया है। फिल्म में Vicky Kaushal मुख्य भूमिका के रूप में भारतीय सेना के मेजर विहान सिंह शेरगिल की भूमिका निभा रहे हैं, जो 2016 में हुए उरी हमले का प्रमुख था। इस फिल्म को समीक्षकों द्वारा प्रशंसित किया गया था और दुनिया भर में बॉक्स-ऑफिस पर 2 342 करोड़ की कमाई की थी। Vicky Kaushal को फिल्म में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए भी सराहा गया और उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया, जिसमें फिल्म में उनके द्वारा निभाए गए चरित्र के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार भी शामिल है।

Kesari (2019) में Akshay Kumar

Kesari एक ऐतिहासिक एक्शन वॉर फिल्म है, जो अनुराग सिंह द्वारा लिखित और निर्देशित है। फिल्म में Akshay Kumar मुख्य किरदार के रूप में हैं और यह 1897 में हुई सारागढ़ी की लड़ाई की ओर ले जाने वाली सच्ची घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म को समीक्षकों द्वारा प्रशंसित किया गया था और दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर hay 207 करोड़ कमाए थे। Akshay Kumar को फिल्म में निभाए गए किरदार के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया।