स्वतंत्रता दिवस: Akshay Kumar ने सेनेटरी पैड मेंशन के लिए PM Modi की सराहना की, सरकार के काम की प्रशंसा की

प्रधान मंत्री Narendra Modi हमेशा सबसे अच्छे संस्कारी लोगों के बीच जाने जाते हैं और उनके भाषणों के महत्व के दिन हमेशा एक बात बन जाते हैं। यह भारत के 74 वें स्वतंत्रता दिवस पर अलग नहीं था क्योंकि नेता ने लाल किले पर एक बार फिर महत्वपूर्ण बिंदु उठाए। हालाँकि, विषयों में से एक ने ध्यान आकर्षित किया और ऑनलाइन प्रशंसा हासिल की, PM Modi ने सैनिटरी पैड का उल्लेख किया और उनकी सरकार ने कैसे सुनिश्चित किया कि इसे केवल 1 रुपये में वितरित किया गया।

PM का I-Day उल्लेख ‘पैड-मैन’

PM Modi के संबोधन ने बॉलीवुड के ‘पैड-मैन’ Akshay Kumar को प्रभावित किया। पैड-मैन में मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता ने प्रधानमंत्री द्वारा मासिक धर्म को ‘मुख्य धारा का विषय’ बनाने के बारे में खुशी व्यक्त की और इसे ‘सच्ची प्रगति’ का संकेत बताया। खिलाडी ने सिर्फ 1 से 5 करोड़ महिलाओं को सेनेटरी पैड वितरित करने के सरकार के प्रयास की सराहना की।

PM Modi ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में गरीब महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए उनकी सरकार के प्रयासों पर प्रकाश डाला। उन्होंने 6,000 जनऔषधि केंद्रों के प्रयास के बारे में बात की, जिन्होंने केवल 1 रुपये में 5 करोड़ महिलाओं को सेनेटरी पैड वितरित करने में मदद की थी।

Akshay Kumar ने अरुणाचलम मुर्गुनन्थम की भूमिका निभाई थी, जो एक व्यक्ति है जिसने किफायती सैनिटरी पैड बनाने में अपने काम के लिए वैश्विक सुर्खियां बनाई हैं। पैड-मैन अपनी किताब में Akshay Kumar की लेखक-पत्नी ट्विंकल खन्ना की कहानी पर आधारित थी, जिसके साथ पूर्व अभिनेत्री भी फिल्म का निर्माण करने जा रही थी। आर बाल्की के निर्देशन ने अन्य सामाजिक मुद्दों पर सर्वश्रेष्ठ फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था।

इस दौरान, PM Modi ने अपने संबोधन में LAC, कश्मीर, स्वास्थ्य और विदेश नीति में चीन के साथ फेस-ऑफ, COVID-19 वैक्सीन, आत्मानिभर भारत, मेक इन इंडिया पहल जैसे कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों को भी उठाया।