Mahesh Manjrekar की नेट वर्थ से पता चलता है कि वह Bollywood में एक अभिनेता और निर्देशक के रूप में कैसे शासन करते हैं

Mahesh Manjrekar Bollywood में सबसे लोकप्रिय अभिनेताओं और निर्देशकों में से एक हैं। मुख्य रूप से वास्तु, अस्तित्वा और विरुध जैसी फिल्मों के निर्देशन के लिए जाना जाता है , अभिनेता ने क्षेत्रीय भारतीय सिनेमा के लिए भी काम किया है। अभिनेता को कई प्रशंसा मिली है और अपनी फिल्मों के लिए जाना जाता है। जानने के लिए पढ़िए Mahesh Manjrekar की नेटवर्थ और करियर डिटेल्स।

Mahesh Manjrekar की नेटवर्थ

ट्रेंडसेलेबॉर्न की एक रिपोर्ट के अनुसार, Mahesh Manjrekar की कुल संपत्ति लगभग 36 करोड़ रुपये (लगभग $ 5 मिलियन) है। Mahesh Manjrekar की आय के विवरण के बारे में बताते हुए, रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि उनकी आय का प्राथमिक स्रोत उनकी फिल्में हैं, विशेष रूप से निर्देशकीय परियोजनाएं।

Mahesh Manjrekar एक अद्भुत अभिनेता हैं, और मराठी फिल्मों और नाटकों में भी उल्लेखनीय भूमिका निभाने के लिए जाने जाते हैं। उनका जन्म 16 अगस्त, 1958 को मुंबई में हुआ था और अपने कॉलेज के जीवन के दौरान, उन्होंने थिएटर करने का मन बनाया। उनकी स्नातक स्तर की पढ़ाई के बाद, उनके जुनून और अभिनय के लिए उत्सुकता ने उन्हें Bollywood में प्रवेश करने के लिए प्रेरित किया, जहां वह अपने चित्रण के साथ दिल जीतने में कामयाब रहे।

Mahesh Manjrekar की फिल्में

Mahesh Manjrekar ने अपने अभिनय की शुरुआत वर्ष 1992 में मराठी फिल्म जीव सखा से की । उन्होंने इस फिल्म में इंस्पेक्टर जामडे की भूमिका निभाई। उन्होंने फिल्म वास्तु: द रियलिटी के साथ Bollywood में अपनी शुरुआत की  और उसके बाद कुछ नाम रखने के लिए प्लान , ज़िन्दा , और दस कोहनियाँ  सहित कई हिंदी फ़िल्में कीं ।

इसके अलावा, एक निर्देशक के रूप में, वह कई फिल्मों के लिए की तरह श्रेय दिया जाता है आई  (1995), हकीकत: Vaastav  (1999), Nidaan  (2000), अस्तित्व  (2000), और विरूद्ध  (2005)। इसके अलावा, Mahesh Manjrekar ने गायन में भी हाथ आजमाया है और कांते  (2002), सिटी ऑफ़ गोल्ड- मुंबई 1982: एक अनकही कहानी  (2010), और कई जैसी फिल्मों के लिए कई Bollywood गीतों में अपनी आवाज़ दी है । वर्ष 2006 में, उन्होंने नृत्य रियलिटी शो झलक दिखला जा में भी भाग लिया।

Mahesh Manjrekar हॉलीवुड ऑस्कर विजेता फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर का भी हिस्सा थे  जो वर्ष 2008 में रिलीज़ हुई थी। उन्होंने बायोपिक फिल्म संजू में भी विशेष भूमिका निभाई थी। उन्होंने नेटफ्लिक्स की श्रृंखला चयन दिवस  में भी अभिनय किया है जिसमें उन्होंने क्रिकेट कोच टॉमी सर की भूमिका निभाई है।

Mahesh Manjrekar का राजनीतिक करियर

Mahesh Manjrekar ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत वर्ष 2014 में की थी। वह राज ठाकरे के नेतृत्व वाली MNS(महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना) के सदस्य थे। उन्होंने 2014 में मुंबई उत्तर-पश्चिम निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा।