‘Mr India’ कास्ट लिस्ट Iconic सुपरहीरो फिल्म के सभी सितारे और पात्र

Mr India (1983) एक Bollywood सुपरहीरो फिल्म है जिसमें अभिनेता Anil Kapoor और दिवंगत अभिनेता श्रीदेवी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इस फिल्म को अब तक की सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक के रूप में वर्णित किया गया है। यहां Mr India कास्ट और Mr India के किरदारों के बारे में जानकारी दी गई है।

‘Mr India’ की कास्ट

Anil Kapoor

Mr India ने Bollywood के मशहूर अभिनेता Anil Kapoor को मुख्य भूमिका में लिया। कपूर ने फिल्म में नायक, अरुण वर्मा की भूमिका निभाई। इसके अलावा अरुण एक अनमोल घड़ी खरीदता है जो उसे Mr India बनने और दुनिया और उसके प्रियजनों को बचाने में मदद करती है।

श्रीदेवी

Mr India इंडिया में अग्रणी महिला हैं और उन्हें सिमा कहा जाता है। वह फिल्म में Anil Kapoor की प्रेम रुचि को दर्शाता है। वह कपूर को विरोधी, मोगैम्बो से लड़ने में मदद करता है। फिल्म के उनके गाने केट ना काटे  और हवा होई जैसे गाने प्रतिष्ठित हो गए।

View this post on Instagram

Happy birthday Mumma, I love you

A post shared by Janhvi Kapoor (@janhvikapoor) on

Amrish Puri

Amrish Puri ने फिल्म मोगैम्बो में प्रतिपक्षी की भूमिका निभाई है। मोगैम्बो अपनी मिसाइलों से दुनिया को तबाह करना चाहता है। फिल्म में, वह Mr India की घड़ी खरीदना चाहते हैं। Amrish Puri का नाम चरित्र का पर्याय बन गया और मोगैम्बो का चरित्र अभी भी प्रशंसकों के दिमाग में है।

Satish Kaushik

Satish Kaushik फिल्म में कैलेंडर की भूमिका निभा रहे हैं। वह बच्चों के केयर-टेकर के रूप में काम करता है। इसके अलावा, वह Anil Kapoor और बच्चों को मोगैम्बो से भागने में भी मदद करता है।

View this post on Instagram

12th day of chirothin diet programme . Thx @vikinghealth

A post shared by Satish Kaushik (@satishkaushik2178) on

Annu Kapoor, Mr. Gaitonde, द न्यूज़पेपर एडिटर

Annu Kapoor Bollywood के उन दिग्गजों में से एक हैं जो इस फिल्म का हिस्सा थे। फिल्म में उनकी भूमिका को प्रशंसकों द्वारा अभी भी याद किया जाता है। अभिनेता ने कई रियलिटी टेलीविजन शो की मेजबानी भी की है।

अनाथ के रूप में आफताब शिवदासानी

आफताब शिवदासानी एक बाल कलाकार थे जब उन्होंने Anil Kapoor के Mr India में अभिनय किया था। आफताब ने फिल्म में एक अनाथ की भूमिका निभाई है।

बाबूराम के रूप में अंजन श्रीवास्तव

अंजन श्रीवास्तव Mr India में बाबूराम की भूमिका में हैं। अभिनेता को सलाम बॉम्बे, कभी कभी कभी और पुकार जैसी फिल्मों में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है।

दगा के रूप में शरत सक्सेना

शरत सक्सेना को क्रिश, घायल और खिलाड़ी जैसी फिल्मों में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है। वह Mr India में एक नकारात्मक भूमिका निभाते हैं ।

Mr India के बारे में अधिक जानकारी

इस फिल्म का कथानक एक गरीब आदमी के इर्द-गिर्द घूमता है जो कुछ अनाथ बच्चों की देखभाल करता है। चीजें तब बदलने लगती हैं जब वह अपने वैज्ञानिक पिता द्वारा बनाई गई एक अनोखी घड़ी पाता है। यह घड़ी किसी व्यक्ति को अदृश्य बनाने की शक्ति रखती है। फिल्म में अनाथ बच्चों और बाकी दुनिया को प्रतिपक्षी के गलत कामों से बचाने के लिए Mr India की खोज भी है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट रही और इसके गीतों को भी काफी सराहा गया। Mr India के कुछ गाने जैसे हवा हवाई और कटे हैं हम प्यार Mr India से आज भी गाए जाते हैं।