Gunjan Saxena विवाद NCW Chairperson माफी मांगने और स्क्रीनिंग रोकने के लिए कहता है

Janhvi Kapoor की नई फिल्म Gunjan Saxena: The Kargil Girl हाल ही में स्ट्रीमिंग सेवा नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई। हाल ही में, भारतीय वायु सेना ने ‘सशस्त्र बलों के नकारात्मक चित्रण’ पर आपत्ति जताई। Gunjan Saxena, जिनके जीवन पर फिल्म आधारित है, ने पहले कहा था कि उन्हें भारतीय वायु सेना में अपने पुरुष सहयोगियों का समर्थन प्राप्त है। उसी पर प्रतिक्रिया देते हुए, रेखा शर्मा, जिन्होंने राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) की प्रमुख हैं, ने निर्माताओं से माफी मांगने और फिल्म की स्क्रीनिंग को रोकने के लिए कहा है। यहाँ है कि वह इसके बारे में क्या कहना था।

Gunjan Saxena विवाद

रेखा शर्मा ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल को लिया और Gunjan Saxena: The Kargil Girl के निर्माताओं से फिल्म की स्क्रीनिंग को रोकने और माफी मांगने को कहा। उन्होंने उल्लेख किया कि निर्माताओं को नकारात्मक प्रकाश में IAF दिखाने के लिए माफी मांगनी चाहिए, खासकर जब यह सच नहीं है। रेखा शर्मा Gunjan Saxena के बयानों का जवाब दे रही थीं, जो उन्हें एक नेटिजन द्वारा नोटिस में लाया गया था। Gunjan Saxena ने उल्लेख किया था कि उन्हें अपने सहयोगियों से समर्थन मिला था और उन्होंने भारतीय वायु सेना में समान अवसर प्राप्त किए थे। रेखा शर्मा के ट्वीट के रूप में पढ़ा, “अगर ऐसा है, तो फिल्म निर्माता को माफी मांगनी चाहिए और स्क्रीनिंग को बंद कर देना चाहिए। क्यों कुछ है जो खराब रोशनी में विशेष रूप से जब यह सच नहीं है में हमारी अपनी सेनाओं को चित्रित कर रहा है।

IAF केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड को एक पत्र लिखता है

IAF ने हाल ही में CBFC को एक पत्र लिखा था और अनुरोध किया था कि Gunjan Saxena: The Kargil Girl के कुछ दृश्यों को संशोधित किया जाए या हटा दिया जाए, जो सशस्त्र बलों को एक नकारात्मक प्रकाश में चित्रित करते हैं। पत्र में, IAF ने उल्लेख किया कि उन्होंने निर्माताओं, धर्मा प्रोडक्शंस के साथ एक संक्षिप्त चर्चा की, जिन्होंने वादा किया था कि वे प्रामाणिकता के साथ सशस्त्र बलों को चित्रित करेंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि युवा पीढ़ी भारतीय वायु सेना में शामिल होने के लिए प्रेरित हो। हालांकि, इसके अंदाज से, IAF का मानना ​​है कि कुछ दृश्यों ने सशस्त्र बलों को नकारात्मक रोशनी में दिखाया है।

Gunjan Saxena IMDb रेटिंग

Janhvi Kapoor की नई फिल्म Gunjan Saxena: The Kargil Girl का प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर हुआ और समीक्षकों से मिली-जुली समीक्षा के साथ खुल गई। फिल्म में port सशस्त्र बलों के नकारात्मक चित्रण ’के लिए IAF की चिंता के बाद, Gunjan Saxena IMDb रेटिंग्स ने एक शून्य लिया। IMDb पर फिल्म की रेटिंग वर्तमान में 5 है।

Gunjan Saxena: The Kargil Girl पूर्व फ्लाइट लेफ्टिनेंट Gunjan Saxena के जीवन पर आधारित है। Gunjan Saxena ने Janhvi Kapoor को मुख्य भूमिका में लिया। Gunjan Saxena कलाकारों में पंकज त्रिपाठी, अंगद बेदी, विनीत कुमार सिंह और मानव विज जैसे कई प्रतिभाशाली कलाकार भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।