Amitabh Bachchan ने अपने पिता Harishvansh Rai Bachchan को छुआ एक पोस्ट में

Bollywood अभिनेता Amitabh Bachchan अपने पिता Harishvansh Rai Bachchan को उद्धृत करना पसंद करते हैं, जो एक कवि थे। अभिनेता को अक्सर अपने कार्यक्रमों में अपने पिता के साथ-साथ अपने विभिन्न इंस्टाग्राम पोस्टों पर भी दिखाया जाता है। Amitabh Bachchan की हालिया पोस्ट में, अभिनेता ने एक तस्वीर के साथ अपने पिता की प्रसिद्ध पंक्तियों को फिर से उद्धृत किया।

Amitabh Bachchan अपने पिता की पंक्तियों को उद्धृत करते हैं

Amitabh Bachchan ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की और तस्वीर को कैप्शन दिया जिसमें लिखा था, “दलीलें अक्सर झूठ के लिए दी जाती है … सत्य तो खुद अपना वकील होता है .. !!” ~ ef Am “। बाद का मतलब क्या है, यह उद्धृत करने का मतलब यह है कि एक तर्क तब होता है जब कोई झूठ बोलता है, सच खुद के लिए बोलता है। अभिनेता ने एक कोलाज तस्वीर साझा की है जिसके साथ उन्होंने कैप्शन भी लिखा है। उन्हें नीले रंग की पोशाक पहने हुए देखा गया था। रंग बांधेगला सूट और हाथ जोड़कर देखा गया।

इसके अलावा, अभिनेता ने कहा कि वह अपने पिता के लाइनों जिसमें कहा गया के कुछ उद्धृत करने के लिए चाहते हैं, ” मैं छुपाना जानता तो जग मुझे साधू समझता; शत्रु मेरा बन गया है छल रहित व्यवहार मेरा “। ~ Harishvansh Rai Bachchan “लाइनों Harishvansh Rai Bachchan द्वारा लिखित इसका मतलब था कि अगर वह अपनी सच्चाई छिपाते हैं, तो लोग उन्हें एक संत के रूप में संबोधित करेंगे, लेकिन वह इस तथ्य के बावजूद सच रहे कि कई लोग उनका न्याय करेंगे।

Amitabh Bachchan ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की और तस्वीर को कैप्शन दिया जिसमें लिखा था, “दलीलें अक्सर झूठ के लिए दी जाती है … सत्य तो खुद अपना वकील होता है .. !!” ~ ef Am “। बाद का मतलब क्या है, यह उद्धृत करने का मतलब यह है कि एक तर्क तब होता है जब कोई झूठ बोलता है, सच खुद के लिए बोलता है। अभिनेता ने एक कोलाज तस्वीर साझा की है जिसके साथ उन्होंने कैप्शन भी लिखा है। उन्हें नीले रंग की पोशाक पहने हुए देखा गया था। रंग बांधेगला सूट और हाथ जोड़कर देखा गया।

इसके अलावा, अभिनेता ने कहा कि वह अपने पिता के लाइनों जिसमें कहा गया के कुछ उद्धृत करने के लिए चाहते हैं, ” मैं छुपाना जानता तो जग मुझे साधू समझता; शत्रु मेरा बन गया है छल रहित व्यवहार मेरा “। ~ Harishvansh Rai Bachchan ” लाइनों Harishvansh Rai Bachchan द्वारा लिखित इसका मतलब था कि अगर वह अपनी सच्चाई छिपाते हैं, तो लोग उन्हें एक संत के रूप में संबोधित करेंगे, लेकिन वह इस तथ्य के बावजूद सच रहे कि कई लोग उनका न्याय करेंगे।

Harishvansh Rai Bachchan की कविताओं का उपयोग कई फिल्मों और गीतों में किया गया है। उनके सबसे लोकप्रिय युगल में से एक, अग्निपथ का उपयोग फिल्म अग्निपथ में अभिनेता Amitabh Bachchan द्वारा किया गया है। इन वर्षों में, Harishvansh Rai Bachchan ने लगभग 50 कविताएँ लिखी हैं।